सबसे पहले जॉब अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें - Join

Naukriboy.com

सब कुछ अब हिन्दी में

Join Telegram Group  Join Now
Join WhatsApp Group  Join Now

Chhattisgarh Army Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ में जल्द होगा आर्मी भर्ती रैली का आयोजन, यहाँ से देखें डिटेल्स... Naukriboy.com

छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए खुशखबरी है, आर्मी में जाने के इच्छुक एवं देशप्रेम की जज्बा लिए मातृभूमि की रक्षा करने का सपना देख रहे नौजवानों के लिये सुनहरा अवसर है, जल्द ही जल्द ही छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ आर्मी भर्ती रैली का आयोजन सेना के विभिन्न पदों में भर्ती के लिए किया जाना है, CG Army भर्ती प्रक्रिया आनेवाले कुछ माह में जल्द ही शुरू कर दी जाएगी । सेना भर्ती अभियान की आवश्यक तैयारी के लिए हाल ही में पुलिस सेंटर में बस्तर आईजी  सुंदरराज पी., मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य से सेना भर्ती के प्रमुख ब्रिगेडियर  दीपेन्द्र मानराई की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में कलेक्टर रजत बंसल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेंद्र मीणा, आईपीएस अंकिता शर्मा, कर्नल एस राजेश समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे ।


लेटेस्ट जॉब अपडेट के लिये Naukriboy.com के Whatsapp ग्रुप से जुड़ें👇🏻👇🏻
https://chat.whatsapp.com/JgnnQzFhp918a1Asv4Gss0


इस अवसर पर बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने कहा कि आर्मी भर्ती के माध्यम से बस्तर संभाग के अधिक से अधिक बच्चे सेना में शामिल हो सके इसके लिए पुलिस प्रशासन जल्द ही विभिन्न प्रकार की तैयारी में जुट जायेगा । इसके लिए संभाग के सभी जिलों में से एक-एक नोडल अधिकारी की न्युक्ति की जायेगी । इस बार छत्तीसगढ़ आर्मी भर्ती रैली का आयोजन बस्तर में किया जायेगा ( सम्भावित ) ।



नोडल अधिकारी विभिन्न माध्यमों से युवाओं को आर्मी भर्ती में शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगे । ब्रिगेडियर  दीपेन्द्र मानराई ने कहा कि - " बस्तर के युवा में बहुत प्रतिभा है, किंतु सेना भर्ती प्रक्रिया की जानकारी की कमी और ऑनलाइन आवेदन करते समय मामूली त्रुटियों के कारण भर्ती अभियान में शामिल नहीं हो पा रहे है । इन कमियों को दूर कर अधिक से अधिक युवकों को आगामी भर्ती अभियान में शामिल किया जाना है। " सभी प्रकार की सरकारी नौकरी और विभिन्न आर्मी भर्ती की लेटेस्ट जानकारी पाने के लिए आप हमारे Naukriboy.com के व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं ।



cg आर्मी भर्ती 2021 छत्तीसगढ़ आर्मी भर्ती बस्तर आर्मी भर्ती 2021 bastar army bharti 2021 army recruitment 2021 letest army bharti in cg chhattisgarh army bharti 2021 defense job naurki boy.com naukri boy




कलेक्टर रजत बंसल ने कहा कि जागरुकता के लिए स्थानीय बोली ( गोंडी, हल्बी आदि )  में प्रचार-प्रसार करने तथा सेना भर्ती से सम्बंधित वीडिओ का सोशल मीडिया के माध्यम से उपयोग कर व्यापक प्रसार करने की बात कही । Cg Army Bharti 2021 भर्ती अभियान के लिए जिले में विशेष प्रशिक्षण अभियान प्रारम्भ किया गया है, जिसमें 10वीं पास बच्चों को शारीरिक और मानसिक प्रशिक्षण [ Physical & Mental Training ] दिया जा रहा है । 



बैठक में कर्नल रमेश ने सेना भर्ती की सभी प्रक्रिया की जानकारी दी । उन्होंने बताया कि ज्वाईन इंडियन आर्मी वेबसाईट में भर्ती अभियान के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई है । जिसमें शारीरिक कद [ Physical Fitness ] , शैक्षणिक योग्यता [ Educational Qualification ], आयु [ Age Criteria ] के संबंध में भी विभिन्न पदों के आधार पर जानकारी दी गई है। NCC में C प्रमाण-पत्र ( NCC-C Certificate ) प्राप्त अभ्यर्थी को विशेष प्राथमिकता दी जाएगी ।



बैठक में उपस्थित समस्त अधिकारियों की शंकाओं तथा चाही गई जानकारी के सम्बंध में बताया । ज्ञात हो कि वर्ष 2010-11 में सेना भर्ती रैली ( Army Recruitment Raily ) आयोजन के बाद लम्बे समय के बाद अब आनेवाले कुछ माह बाद बस्तर संभाग में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा । इस CG आर्मी भर्ती जानकारी को अधिक से अधिक दोस्तों को शेयर करें । CG Army भर्ती कब होगी ? भर्ती जारी होते ही ऑफिशल नोटिफिकेशन एवं अपडेट पाने के लिए आप हमारे Naukriboy.com के व्हाट्सएप या टेलीग्राम ग्रुप से जरूर जुड़ें, नीचे लिंक दिया गया है । जल्द ही बस्तर फाइटर की सम्पूर्ण जानकारी ग्रुप में प्रसारित किया जाएगा । 



whatsapp