सबसे पहले जॉब अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें - Join

Naukriboy.com

सब कुछ अब हिन्दी में

Join Telegram Group  Join Now
Join WhatsApp Group  Join Now

ICG Recruitment 2021 : इंडियन कोस्ट गार्ड में निकली भर्ती, यहां से देखें डिटेल्स...Naukriboy.com

Indian Coast Guard Recruitment 2021 :

 इंडियन कोस्ट गार्ड के वेकेंसी का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है । इंडियन कोस्ट गार्ड ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर Indian Coast Guard के Group B की भर्ती के लिए आवेदन मंगाये हैं ।

लेटेस्ट जॉब अपडेट के लिये Naukriboy.com के Whatsapp ग्रुप से जुड़ें👇🏻👇🏻https://chat.whatsapp.com/EOikECGTU2nInCJ5VddlQu

इंडियन कोस्ट गार्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 09 पदों पर भर्ती की जानी है । Indian Coast Guard Recruitment 2021 से सम्बंधित सभी डिटेल जानकारी जैसे - योग्यता, वेतनमान, पोस्ट आदि की जानकारी Naukriboy.com के इस वेकेंसी डिटेल के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं । आवेदन करने से पहले आवेदक सभी दिशा निर्देशों, योग्यता, नोटिफिकेशन का अवलोकन कर लेंवे,  केवल पात्र होने पर ही apply करें ।


Indian Coast Guard Recruitment 2021 के इच्छुक अभ्यर्थी नीचे दिए गए लिंक Indian Coast Guard Recruitment 2021 Notification पर क्लिक कर अधिक जानकारी प्राप्त कर पायेंगे । अभ्यर्थी निर्धारित प्रारूप में आवेदन भरकर ऑफलाइन आवेदन 13/09/2021 तक कर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को कोलकाता समेत अन्य लोकेशन पर तैनात किया जा सकता है, अन्य जगह की जानकारी नोटिफिकेशन में दी गई है । इस नौकरी से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जैसे योग्यता, पदों का विवरण आदि के लिए Naukriboy.com के Indian Coast Guard Recruitment 2021 वेकेंसी डिटेल्स को आगे पढ़िए।


शैक्षणिक योग्यता [ Educational Qualification ] :

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल या इलेक्ट्रिकल या मरीन या इलेक्ट्रॉनिक्स या प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार तथा सामान्य इंजीनियरिंग और / या इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेडों के क्षेत्र में दो साल का अनुभव. योग्यता की अधिक जानकारी के लिए कृपया विभागीय अधिसूचना या विज्ञापन का अवलोकन करें.


आयु सीमा [ Age Criteria ] :

30 वर्ष से अधिक नहीं (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी). आयु सीमा की जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.


वेतनमान [ Pay - Scale ] :

Level 6 ( 35400 रुपये से 112400 )

वेतन से जुडी ज्यादा जानकारी के लिए कृपया ऑफिशियल विज्ञापन का अवलोकन करें.


आवेदन मोड [ Application Mode ] :

ऑफलाइन ( offline )


महत्वपूर्ण तिथि [ Important Date ] :

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 13/09/2021


महत्वपूर्ण लिंक [ Important Link ] :

Indian Coast Guard Recruitment 2021 Notification

Indian Coast Guard Recruitment 2021 Official Website


चयन प्रक्रिया [ Selection Process ] :

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा के पाठ्यक्रम में सामान्य ज्ञान, अंकगणित, सामान्य अंग्रेजी, मानसिक क्षमता और उक्त पदों से संबंधित अनुभव शामिल हैं. चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए कृपया विभागीय नोटिफिकेशन का अवलोकन करें.


Coast Guard Group B Recruitment 2021 आवेदन प्रक्रिया:

इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र के साथ सम्पूर्ण दस्तावेजो को Director-General (For CSO (Rectt), Coast Guard Headquarters, Directorate of Recruitment, C-1, Phase 2, Industrial Area, Sector 62, Noida, UP – 201309 रजिस्टर्ड डाक या स्पीड पोस्ट से भेज सकते है. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार सभी दिशा निर्देशों को भली भांति पढ़कर गहन अवलोकन कर लेवें तथा अपने पात्रता मापदंड की स्वयं जाँच कर ले.



whatsapp