सबसे पहले जॉब अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें - Join

Naukriboy.com

सब कुछ अब हिन्दी में

Join Telegram Group  Join Now
Join WhatsApp Group  Join Now

CGPSC Peon Exam Date 2022 | सीजीपीएससी भृत्य भर्ती परीक्षा 2022

CGPSC Peon Exam Date 2022 | सीजीपीएससी भृत्य भर्ती परीक्षा 2022

CG Peon Exam Date 2022 | सीजी भृत्य भर्ती एग्जाम डेट 2022


छत्तीसगढ़ में लोक सेवा आयोग रायपुर के द्वारा जारी भृत्य पदों के अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है । अभ्यर्थियों को लंबे समय से इंतजार था कि भर्ती सीधी होगी या लिखित प्रक्रिया द्वारा होगी आदि । तो आपको बता दें की CGPSC भृत्य भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जायेगा ।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि सामान्य प्रशासन विभाग छत्तीसगढ़ शासन के अंतर्गत मंत्रालय एवं विभिन्न कार्यालय के कुल 91 भृत्य पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया था । जिसकी परीक्षा तिथि भी CGPSC द्वारा जारी कर दी गयी है ।

सीजीपीएससी भृत्य भर्ती परीक्षा 2022 परीक्षा तिथि [ CGPSC Peon Exam Date 2022 ] :


छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के द्वारा भृत्य भर्ती परीक्षा का आयोजन 25-09-2022 ( 25 सितम्बर 2022 ) दिन - रविवार को 12:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक किया जाएगा । अभ्यर्थियों को Naukriboy.com की ओर से सलाह है कि परीक्षा के दिन अभ्यर्थी परीक्षा समय से आधे घन्टे पहले पहुंचे, ताकि आप होने वाली किसी भी प्रकार की असुविधा से बच सकें । परीक्षा स्थल पर जल्दी पहुंच जाने से मानसिक तनाव भी बहुत हद तक खत्म हो जाता है ।

सीजीपीएससी भृत्य भर्ती परीक्षा 2022 परीक्षा केंद्र [ CGPSC Peon Exam Center 2022 ] :


लिखित परीक्षा का आयोजन छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों के परीक्षा केंद्र में किया जाना है - रायपुर, दुर्ग-भिलाई, जगदलपुर, अम्बिकापुर, बिलासपुर, बैकुण्ठपुर (कोरिया), धमतरी, दन्तेवाड़ा, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कबीरधाम, कांकेर, कोरबा, महासमुन्द रायगढ़, राजनांदगांव, बलौदाबाजार, बलरामपुर, सूरजपुर, मुंगेली, गरियाबंद, नारायणपुर, कोण्डागांव, बीजापुर, सुकमा, बेमेतरा, बालोद एवं गौरेला पेण्ड्रा मरवाही आदि । परीक्षा दिनांक 25-09-2022 को आयोजित की जाएगी।

सीजीपीएससी भृत्य भर्ती परीक्षा 2022 सिलेबस [ CGPSC Peon Syllabus 2022 ] :


इस भर्ती परीक्षा में छत्तीसगढ़ एवं भारत का सामान्य ज्ञान, सामान्य अंग्रेजी, सामान्य हिन्दी सामान्य गणित, छत्तीसगढ़ भाषा से सम्बंधित प्रश्न किये जायेंगे । अधिक जानकारी के लिए CGPSC की ऑफिशियल वेबसाइट का अवलोकन करें ।

सीजीपीएससी भृत्य भर्ती परीक्षा 2022 एडमिट कार्ड [ CGPSC Peon Admit Card 2022 ] :


सीजीपीएससी भृत्य भर्ती परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि के 10 दिन पहले जारी किया जाएगा । आप हमारे Naukriboy.com के टेलीग्राम या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, CGPSC Peon Admit Card जारी होते ही ग्रुप में सूचना प्रदान की जाएगी ।






whatsapp