--> -->
Type Here to Get Search Results !

BVVJDP Time Table | बस्तर यूनिवर्सिटी टाइम टेबल 2022

BVVJDP Time Table | बस्तर विश्वविद्यालय टाइम टेबल 

BVVJDP Time Table 2022 | बस्तर यूनिवर्सिटी टाइम टेबल 2022

bastar university time table 2022 pdf www.bvvjdp.ac.in 2022 www.bvvjdp.ac.in 2022 time table bastar university exam notice 2022 www.bvvjdp.ac.in time table 2022 bastar university time table 2022

Bastar Vishwavidyalay Time Table 2022 | बस्तर विश्वविद्यालय टाइम टेबल 2022



छत्तीसगढ़ में छात्रों की ऑनलाइन एग्जाम की मांग को देखते हुए CM भूपेश बघेल द्वारा मंत्रिमंडल एवं हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा निर्णय लिया गया कि इस साल भी छत्तीसगढ़ के सभी विश्वविद्यालयों में इस वर्ष भी सेमेस्टर एवं वार्षिक परीक्षाएं ऑनलाइन लेने का निर्णय लिया गया है । छत्तीसगढ़ सरकार के इस आदेश के जारी होते ही सभी यूनिवर्सिटी एग्जाम की ऑनलाइन तैयारियों में जुट गए हैं । 

लेटेस्ट जॉब अपडेट के लिये Naukriboy.com के Whatsapp ग्रुप से जुड़ें👇🏻👇🏻https://chat.whatsapp.com/KJrmkfEebGDB0dk6GRcEDS

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि कॉलेज स्टूडेंट चाहे रेगुलर स्टूडेंट हो या प्राइवेट स्टूडेंट हो सभी का एग्जाम ऑनलाइन मोड से ही लिया जायेगा । जल्द ही सभी यूनिवर्सिटी अपना टाइम टेबल और गाइडलाइन जारी करने वाले हैं । आप छत्तीसगढ़ के सभी यूनिवर्सिटी के ऑनलाइन एग्जाम सम्बन्धित जानकारी सबसे पहले पाने के लिये आप हमारे Naukriboy.com के व्हाट्सएप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं ।


बस्तर यूनिवर्सिटी टाइम टेबल में एक बार फिर बड़ा बदलाव


बस्तर विश्वविद्यालय ने टाइम टेबल में एक बार फिर संसोधन किया है, जिसके बाद नया टाइम टेबल जारी किया गया है, जिसके अनुसार सभी एग्जाम डेट में परिवर्तन किया गया है । टाइम टेबल का  लिंक नीचे दिया गया है । बस्तर विश्वविद्यालय ने इसके पहले भी एक बार टाइम टेबल में संसोधन किया था ।


बस्तर यूनिवर्सिटी ने अपना टाइम टेबल [ बस्तर यूनिवर्सिटी टाइम टेबल 2022 | Bastar University Time Table 2022 ] और ऑनलाइन एग्जाम से सम्बंधित गाइडलाइन  [ Bastar University Onlie Exam Guideline 2022 ]  जारी कर दिया है, जिसकी सम्पूर्ण जानकारी हम आपको नीचे विस्तारपूर्वक बताने वाले हैं । बस्तर यूनिवर्सिटी की नई ऑनलाइन एग्जाम गाइडलाइन [ Bastar University Exam Guideline 2022 ] के अनुसार :

  • परीक्षार्थियों के लिये महत्वपूर्ण निर्देश

1. बी.ए./बी.एस.सी./बी.कॉम/बी.एस.सी.(होम साईन्स)/बी.सी.ए. प्रथम वर्ष परीक्षार्थियों को पर्यावरण अध्ययन, परीक्षा अनिवार्यत देना होगा ।


2. परीक्षा अवधि में यदि राज्य/स्थानीय प्रशासन द्वारा सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाता है। तो भी परीक्षा निर्धारित कार्यक्रम अनुसार आयोजित होगी।


3. परीक्षार्थी का परीक्षा में प्रवेश सभी निर्धारित शर्ते पूर्ण करने के अधीन है।


4. परीक्षार्थी सर्वप्रथम परीक्षा प्रारंभ होने के एक सप्ताह पूर्व विश्वविद्यालय के वेबसाईट www.bvvjdpexam.in में जाकर Download- Admit Card- User Id & Password के माध्यम से प्रवेश पत्र Download करेगें।


5. परीक्षार्थी प्रवेश पत्र में उल्लेखित विषय/प्रश्नपत्रों इत्यादि का परीक्षण कर लेवें। किसी प्रकार की त्रुटि होने पर महाविद्यालय/विश्वविद्यालय को अतिशीध्र अवगत करावें। परीक्षार्थियों को महाविद्यालय/परीक्षा केन्द्र में प्रवेश-पत्र लाना अनिवार्य है, अन्यथा प्रश्नपत्र एवं उत्तरपुस्तिका का बुकलेट प्रदान नहीं किया जावेगा।


6. प्रश्न पत्र एवं उत्तरपुस्तिका बुकलेट के साथ उपस्थिति पत्रक भी महाविद्यालय द्वारा प्रदान किया जायेगा। उपस्थिति पत्रक के समस्त विवरण परीक्षार्थी को अनिवार्यतः परिपूरित कर जमा करना होगा। उपस्थिति पत्रक में उल्लेखित दिनांक को विलोपित मानते हुए उत्तरपुस्तिका प्राप्ति एवं जमा करने का दिनांक उपस्थिति पत्रक विवरण के नीचे भाग में आवश्य उल्लेखित करें।


7. विश्वविद्यालय द्वारा जारी समय सारणी अनुसार परीक्षार्थी उत्तरपुस्तिका/प्रश्नपत्र महाविद्यालय के निर्देशानुसार प्राप्त करेंगे।


8. परीक्षार्थी महाविद्यालय/परीक्षा केन्द्रों के माध्यम से प्रश्न पत्र एवं उत्तरपुस्तिका विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित तिथि अनुसार प्राप्त/जमा करेगें।


9. कोविड-19 के कारण लॉकडाउन होने की स्थिति में परीक्षार्थियों की सुविधा हेतु विश्वविद्यालय के वेबसाईट में प्रश्न-पत्र ऑनलाईन उपलब्ध कराया जायेगा। परीक्षार्थी अपना User Id & Password Login कर प्रश्न पत्र प्राप्त कर सकेंगे।


10. स्नातक कक्षा के परीक्षार्थियों को आधार पाठ्यक्रम हिन्दी भाषा, अंग्रेजी भाषा एवं पर्यावरण विषय में पूरक उत्तरपुस्तिका का प्रवाधान नहीं होगी।


11. परीक्षार्थियों को महाविद्यालय/परीक्षा केन्द्रों के माध्यम से प्रत्येक प्रश्न पत्र के लिए एक प्रश्न पत्र एवं एक मुख्य उत्तरपुस्तिका (24 पेज) का एवं एक पूरक उत्तरपुस्तिका (8 पेज) बुकलेट बनाकर सभी प्रश्नपत्रों के लिए बुकलेट एक बड़ा लिफाफा में विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित तिथि अनुसार प्रदान किया जायेगा।


12. परीक्षार्थियों को निर्देशित किया जाता है कि प्रत्येक प्रश्नपत्र के लिए कुल 32 पेज में ही सभी प्रश्नों के उत्तर लिखे। उत्तर लिखने के लिए अतिरिक्त सादे पन्ने नहीं जोड़ सकेगें। प्रत्येक प्रश्नपत्र के लिए कुल 32 पेज के अलग-अलग उत्तरपुस्तिका का उपयोग करेगें।


13. परीक्षार्थी उत्तर-पुस्तिका के प्रथम पृष्ठ पर ही अपने अनुक्रमांक/नामांकन अंक स्पष्ट अक्षरों में लिखें। परीक्षार्थी उत्तरपुस्तिका में कहीं भी अपना नाम न लिखें, न हस्ताक्षर करें और न ही ऐसा संकेत अंकित करें जिससे उत्तर-पुस्तिका पहचानी जा सके।


14. परीक्षार्थी को स्वंय उत्तरपुस्तिका में उत्तर लिखना होगा। यदि कोई परीक्षार्थी महाविद्यालय/परीक्षा केन्द्र से प्रदाय उत्तरपुस्तिका जमा नहीं करता है अथवा किसी अन्य परीक्षार्थी के उत्तरपुस्तिका की छाया प्रति जमा करता है अथवा किसी अन्य से उत्तरपुस्तिका में उत्तर लिखवाने पर उसके विरूद्व अनुचित साधन प्रकरण (नकल प्रकरण) बनाया जायेगा तथा परीक्षार्थी का परीक्षा परिणाम निरस्त किया जावेगा।


15. हस्तलिखित उत्तरपुस्तिका विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित तिथि को ही महाविद्यालय/परीक्षा केन्द्रों में जमा करें। पोस्ट ऑफिस/कोरियर/विलम्ब से प्राप्त उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन के लिए विचार नहीं किया जावेगा।


16. महाविद्यालय/परीक्षा केन्द्र में उत्तर-पुस्तिका जमा नहीं करने वाले परीक्षार्थियों को अनुपस्थित माना जायेगा।


17. इस परीक्षा प्रणाली में विश्वविद्यालय अध्यादेश क्रमांक-06 के अनुसार पूरक परीक्षा /पुनर्मूल्यांकन/पुनर्गणना के प्रावधान होगें।


18. विश्वविद्यालय द्वारा प्रश्न पत्र एवं उत्तरपुस्तिका प्राप्त करने तथा जमा करने के लिए निर्धारित प्रक्रिया का पालन करना अनिवार्य होगा।


19. नेत्रहीन Physically Handicapped and Dyslexic (दिव्यांग) परीक्षार्थियों को लेखक सुविधा होगी।


20. कोविड-19 के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।


21. परीक्षार्थी महाविद्यालयों से सत्त सम्पर्क बनाये रखें जिससे विश्वविद्यालय/महाविद्यालयों से प्रसारित होने वाले सूचनाओं से अवगत रहें तथा विश्वविद्यालय/महाविद्यालयों के सूचना पटल/वेबसाईट www.bvvjdp.ac.in & www.bvvjdpexam.in का नियमित अवलोकन करते रहें। किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हेल्पलाईन नम्बर (07782-229884, 229215) में सम्पर्क करें।



  लेटेस्ट जॉब अपडेट के लिए जुड़ें 👇🏻👇🏻



अधिक से अधिक दोस्तों को शेयर करें 👇🏻👇🏻