सबसे पहले जॉब अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें - Join

Railway Jobs 2021 : इंडियन रेल्वे में जल्द होंगी 40000 से ज्यादा पदों पर बम्पर भर्ती । Letest RRB Recruitment 2021...NaukriBoy.com




अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है. RRB रेलवे जल्द ही ग्रुप D के 40000 से अधिक पदों पर भर्ती करेगा. 
 
Letast जॉब अपडेट के लिए whatsapp Group से जुड़ें👇🏻👇🏻


रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) अगले कुछ ही सप्ताह में ट्रैक मेंटेनर समेत अन्य विभिन्न पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. अभ्यर्थियों का चयन निम्न आधार पर किया जायेगा -
 
RRB द्वारा आयोजित की जाने वाली ( Online Exam ) ऑनलाइन परीक्षा, ( Physical Test ) फिजिकल टेस्ट और ( Medical Test ) मेडिकल टेस्ट के आधार पर Selection होगा.

किस लोकेशन के लिए होगी भर्ती [ Job Location ] :

आरआरबी के अनुसार 40721 पदों के लिए भर्ती होगी. एग्जाम और मेडिकल टेस्ट पास कर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को Railway की विभिन्न Location पर नियुक्त किया जाएगा. इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए RRB की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

 वेतनमान [ Pay Scale ] :

इन रिक्तियों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 18,000 रुपये (7वें सीपीसी पे मैट्रिक्स का स्तर 1) का वेतन मिलेगा। इसके अलावा विभिन्न भत्ते भी मिलेंगे।
शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा [ Educational Qualification & Age Criteria ] :
RRB की इस आगामी पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी के पास 10 वीं और ( ITI ) आईटीआई से संबंधित ट्रेड में सर्टिफिकेट होना आवश्यक है. यह सर्टिफिकेट किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से प्राप्त होना चाहिए. 
उम्र सीमा की बात करें, तो रेलवे के इन पदों पर सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा 18 से 33 साल, OBC के लिए 18 से 36 साल होनी, ST और SC के लिए आयु सीमा 18 से 38 साल निर्धारित की गई है.
कैसे कर सकते हैं आवेदन [ How To Apply ] :
RRB रेलवे की इस Recruitment के बारे में अधिक जानकारी के लिये रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ऑफिशियल वेबसाइट को चेकआउट कर सकते हैं. आरआरबी की वेबसाइट पर आपको इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी मिल जाएगी. आवेदन फॉर्म केवल रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट से ही भरें.